Saturday, November 29, 2014

HPTET : टेट का रोलनंबर वेबसाइट से डाउनलोड करें

Himachal Pradesh TET Examination / HPTET News : - http://hptet.blogspot.com/

HPTET : टेट का रोलनंबर वेबसाइट से डाउनलोड करें


Himachal Pradesh Teacher Eligibility Test News : 


राज्य ब्यूरो, शिमला : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) की परीक्षा के लिए जिन अभ्यर्थियों को रोलनंबर नहीं पहुंचे है, वे हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट से रोलनंबर डाउनलोड कर सकते हैं। शिक्षा बोर्ड ने इसके लिए चार से अधिक विकल्प का प्रावधान किया है। इसमें अभ्यर्थी का नाम, जन्मतिथि, पिता का नाम, फार्म का सीरियल नंबर या फिर प्रोस्पेक्टस का नंबर डाल कर रोलनंबर निकाला जा सकता है। इसके अतिरिक्त आवेदन पत्र की प्रतिलिपि पास होने पर भी बिना रोलनंबर अभ्यर्थी परीक्षा में बैठ सकता है।

रविवार को प्रदेश के 144 केंद्रों में आयोजित होने वाली टेट परीक्षा के लिए 40 हजार 272 आवेदन आए थे। लेकिन अधिकांश को परीक्षा का एक दिन शेष रहने पर भी रोलनंबर नहीं मिला है। इस वजह से हजारों अभ्यर्थी परेशान हैं। इसके चलते अब शिक्षा बोर्ड ने बोर्ड की वेबसाइट पर रोलनंबर डाल दिए हैं, मगर प्रदेश के कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां इंटरनेट की सुविधा न होने के कारण यह विकल्प भी फेल साबित हो रहा है। ऊपरी हिमाचल के अधिकांश क्षेत्रों में अकसर अभ्यर्थियों को इन दिक्कतों से जूझना पड़ता है। इंटरनेट जैसी सुविधा से कटे क्षेत्रों में वेबसाइट न खुलने पर अभ्यर्थी रोलनंबर डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं



News Source : jagran Paper (Publish Date:Fri, 28 Nov 2014 08:23 PM (IST) | Updated Date:Fri, 28 Nov 2014 08:23 PM (IST))

No comments:

Post a Comment